आरपीएफ की गाड़ी में लगी नीली बत्ती यातायात पुलिस ने उतारी, किया चालान

0
196
पीडीडीयू नगर। स्थानीय रेलवे में तैनात एक आरपीएफ द्वारा कानून का उल्लंघन करते हुए नीली बत्ती लगाकर चलाये जा रहे वाहन से रविवार सायं चेकिंग के दौरान यातायात पुलिस ने बत्ती उतारकर उसका चालान कर दिया।

    विदित हो कि नगर में नीली बत्ती लगी वाहनें धड़ल्ले से चल रही हैं जो सीधे तौर पर  सरकारी कानून का उल्लंघन है। बावजूद इसके जिसके ऊपर कानून का पालन कराने की जिम्मेवारी हो वही अगर कानून का उल्लंघन करे तो फिर आमजन में कैसा संदेश जाएगा । यह एक यक्ष प्रश्न है ?
 यही कारण था कि कोई भी उन वाहनों या उसके स्वामियों के विरुद्ध किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं कर रहा था। चुनाव आचार संहिता लगते ही एक्शन में आयी यातायात पुलिस ने रविवार की शाम वाहनों की चेकिंग के दौरान जहां 40 वाहनों का चालान कर बारह हजार तीन सौ रुपये सम्मन शुल्क लिया गया वहीं इस दौरान स्थानीय रेलवे के आरपीएफ के एक अधिकारी के स्कार्पियों वाहन पर लगी नीली बत्ती जिस पर कोई अधिकारी भी नहीं बैठे रहे , उस गाड़ी की नीली बत्ती उतार कर गाड़ी का चालान कर दिया गया।
   इस बाबत यातायात प्रभारी पंकज पांडे ने बताया कि कानूनन किसी भी वाहन पर नीली बत्ती लगाना जुर्म है और प्राइवेट वाहनों पर तो किसी भी सूरत में जायज नहीं है। यातायात पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही नगर में चर्चा का विषय बनी हुई है।