भाजपा सभासद ने सफाई नायक को दी गाली, मामला पहुंचा कोतवाली

dhamki

राजीव गुप्‍ता

: इसके पहले भी जितेंद्र गुप्‍ता पर लग चुका है धमकाने का आरोप : मुगलसराय। नगरपालिका पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर अंतर्गत काली महाल वार्ड के बीजेपी सभासद जितेंद्र गुप्ता ने मंगलवार की प्रातः सफाई नायक रमेश मिश्रा के साथ अपशब्दों का प्रयोग किया तथा उन्हें मारने के लिए हाथ उठा दिया। इससे क्षुब्ध होकर पीड़ित सफाई नायक ने इसकी सूचना तत्काल पालिका अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी, सफाई निरीक्षक को देते हुए इसकी शिकायत मुगलसराय कोतवाली में की।

सफाई नायक ने चेतावनी दी है कि अगर तत्काल सभासद पर कार्रवाई नहीं होती है तो सफाईकर्मी धरना-प्रदर्शन एवं आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। मंगलवार प्रातः 8.15 बजे कालीमहाल क्षेत्र के सफाई नायक रमेश कुमार मिश्र अपने सफाई कर्मियों को लेकर कार्य करवा रहे थे, तभी कालीमहाल के बीजेपी सभासद जितेन्द्र गुप्ता ने उन्हें फोन करके अपने आवास पर बुलवाया।

सफाई नायक के अनुसार सभासद के आवास पर पहुंचने के बाद उन्‍होंने बगल में कार्यरत एक महिला सफाईकर्मी को उपस्थिति रजिस्टर में अनुपस्थित करने को कहा। इसपर सफाई नायक ने असहमति जताते हुए कहा कि अभी कार्य कर रही है, अगर पूरे समय तक कार्य नहीं करेगी तो अनुपस्थित कर देंगे। इतने में ही उक्त सभासद आपे से बाहर हो गए। उन्होंने अपशब्दों की बौछार करते हुए सफाई नायक रमेश को पीटने के लिए हाथ उठा लिया। इससे क्षुब्ध रमेश ने इसकी लिखित रिपोर्ट की है।

गौरतलब है कि उक्त सभासद की यह  पहली घटना नहीं है। इसके पूर्व भी जितेंद्र गुप्ता ने 8 जनवरी 2018 को तत्कालीन सफाई नायक दिनेश मिश्रा को फोन पर धमकी दी थी, जिस पर क्षुब्ध होकर सफाई कर्मियों ने धरना प्रदर्शन आंदोलन किया था। इस संदर्भ में सभासद से उनका पक्ष जानने के लिए कई बार फोन पर कॉल किया गया, लेकिन उन्‍होंने फोन रिसीव नहीं किया, जिससे उनका पक्ष नहीं मिल पाया।