सदर तहसील के निरीक्षण में गंदगी देख बिफरे डीएम

चंदौली। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने गुरुवार को सदर तहसील का औचक निरीक्षण किया। ईस दौरान उप जिलाधिकारी अभिषेक गोयल से जानकारी लेते हुए आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का 01 सप्ताह के अन्दर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करवाने के आदेश दिये। आय,जाति एवं निवास प्रमाण पत्र के लिए कम से कम समय में जांचोपरांत आख्या लगाते हुए कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने का निर्देश दिया।

उन्होंने सदर तहसील अंतर्गत राजस्व के 10 बड़े बकायेदारों पर कार्यवाही कर रिपोर्ट से अवगत कराने को भी कहा।  डीएम ने उपजिलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि चकरोड पर अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की जाय।

खतौनी कक्ष में मिली गंदगी देख भड़के जिलाधिकारी

वसूली करने के लिए कोर्ट के आदेश पर तत्काल आवश्यक कार्यवाही कर अवगत करवाने के साथ ही तहसील में रखी पत्रावलियों का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इसी बीच खतौनी कक्ष में मिली गन्दगी पर जमकर फटकार  लगाई और निष्प्रयोज्य सामग्री को हटाने के आदेश दिए।

 

लेखाकारों को निर्देश दिए कि रिटायर्ड कर्मचारियों की पेंशन से संबंधित पत्रावली को कम समय मे पूर्ण करें ताकि शिकायत न मिलने पाये। इस दौरान उपजिलाधिकारी से सदर तहसील में बूथों की संख्या के बारे जानकारी ली तथा बूथों का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लेकर अवगत कराने को कहा।