टाईब्रेकर में बाजी मारकर सहारा एफसी बना चैंपियन

: फाइनल में लखनऊ यूनिवर्सिटी को 5-4 से दी मात : प्रथम शहीद मेजर दुर्गा मल्ल मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट : लखनऊ। सहारा एफसी ने टाईब्रेकर तक खिंचे रोमांचक फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम शहीद मेजर दुर्गा मल्ल मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब लखनऊ यूनिवर्सिटी को 5-4 से हराते हुए जीत लिया। युवा गोरखा समाज की ओर से लखनऊ जिला फुटबॉल संघ के तत्वावधान में चौक स्टेडियम में संपन्न टूर्नामेंट का फाइनल आज शहीद मेेजर दुर्गा मल्ल की 74वीं पुण्यतिथि के अवसर पर खेला गया।

इस रोमांचक फाइनल में सहारा एफसी और लखनऊ यूनिवर्सिटी के मध्य कड़ी टक्कर हुई। दोनों टीमों ने सटीक पास और तालमेल भरा खेल दिखाया जिससे शुरूआती 30 मिनट में कोई गोल नहीं हो सका। मैच का पहला गोल सहारा एपफसी के अंकुर ने मिडफील्ड से मिले साथी खिलाड़ी के पास पर किया। अंकुर खेल के 31वें मिनट में तेजी से गेंद को लेकर आगे बढ़े और गेंद गोलपोस्ट में डाल दी जिसके सहारे सहारा एफसी ने पहले हॉफ में 1-0 से बढ़त बना ली। दूसरे हॉफ में दोनों टीमों के मध्य फिर शानदार खेल देखने को मिला।

हालांकि लखनऊ यूनिवर्सिटी से अनिमेश ने 50वें मिनट में गोल दागकर मैच 1-1  से बराबरी पर ला दिया। अनिमेश के शॉट को सहारा एफसी का गोलकीपर देखता ही रह गया। निर्धारित समय में मैच 1-1 से बराबरी पर रहा। इसके बाद मैच का परिणाम जानने के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें सहारा एफसी से नीरज, दिनेश, राकेश व रंजीत ने गोल दागे जबकि लखनऊ यूनिवर्सिटी से सूरज, मोहित व अनुज ही गोल करने में सफल हो सके। अंत में सहारा एफसी ने 5-4 से जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट की ट्राफी अपने नाम कर ली।

विशिष्ट पुरस्कारों में मैन ऑफ द टूर्नामेंट सहारा एफसी के गोलकीपर रैम्बो चुने गए। वहीं फेयर प्ले ट्राफी एक्स स्टूडेंट स्पोर्ट्स कॉलेज को मिली। समापन समारोह में मुख्य अतिथि सुश्री अंबरीन अख्तर (एआरएम, यूपी रोडवेज) व विशिष्ट अतिथि श्री विमल सिंह राणा और मलखान सिंह यादव ने पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर युवा गोरखा समाज के सरंक्षक श्री दुर्गा सिंह, अध्यक्ष बलराम सिंह थापा व मीडिया प्रभारी संजय थापा व गोरखा समाज के लोग भी भारी संख्या में मौजूद थे।