जिला समन्वयक प्रशिक्षण अधिकारी का शिक्षिका से रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल, जानिये क्‍या कहा

  • शिक्षिका ने शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनन्द और डीएम से की शिकायत
  • जलालाबाद में ऑडिट के नाम पर शिक्षकों से रुपये वसूलने का वीडियो हुआ था वायरल

शाहजहांपुर : सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टारलेन्स की नियत पर अधिकारी पलीता लगा रहे है। पिछले एक महीने कई अधिकारी की रिश्वत मांगने की वीडियो या आडियो वायरल हो चुके है। ताजा मामला है शिक्षा विभाग के समन्वयक प्रशिक्षण अधिकारी अभय जैन का शिक्षिका के पति से रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल हुआ है।

शाहजहांपुर के विकास खण्ड भावलखेड़ा के ग्राम बल्लियां प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापिका नेहा सक्सेना ने शिक्षा महानिदेशक, डीएम एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजे शिकायती शिकायती पत्र में बताया कि वह विद्यालय में जा रही थी कि अचानक से उनकी स्कूटी पंचर हो गई, जिसकी वजह से वह देर से स्‍कूल पहुंची।

उनके स्कूल पहुंचने से पहले समन्वयक प्रशिक्षण अभय जैन स्कूल चेक करने पहुंच गए। उहोंने रजिस्टर पर अपना नंबर लिख दिया और रसोईया से कहा कि जब मैडम आ जाएं तो फोन करके बात कर लें। जब वह घर पहुंची तो पति से अभय जैन से करने को बोला। जब उनके पति ने बात की तो उन्होंने पांच हजार रुपये रिश्वत मांगे, पैसे न देने पर कार्रवाई कर देने को कहा है।

इससे हतप्रभ शिक्षिका नेहा सक्सैना ने शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद को शिकायती पत्र व रिश्वत मांगे जाने का आडियो भेजकर जिला समन्वयक प्रशिक्षण अभय जैन की करतूत की जानकारी दी तथा रिश्‍वत मांगने के प्रकरण में उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की।

ऑडियो में खण्ड शिक्षा अधिकारी का भी हुआ जिक्र : डीसी प्रशिक्षण द्वारा रिश्वत मांगने का जो आडियो वायरल हुआ है उसमें अभय जैन कह रहे है कि हम पांच ही ले रहे है लेकिन अगर बेसिक शिक्षा अधिकारी भावलखेड़ा होते तो ज्यादा लेते इससे यह भी साबित होता है कि बीईओ भी इसमें संलिप्त है।

जलालाबाद में ऑडिट के नाम पर शिक्षकों से रुपये वसूलने का वीडियो हुआ था वायरल : शाहजहांपुर के जलालाबाद ब्लॉक संसाधन केंद्र पर स्कूलों का ऑडिट करते समय ऑडिट के नाम पर शिक्षकों से 500 से 1000 रुपये वसूलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हुआ था।

शिक्षिका की लिखित शिकायत मिली है व ऑडियो की जानकारी है जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी –
राकेश कुमार बेसिक शिक्षा अधिकारी शाहजहांपुर