शाहजहांपुरः लाए थे सुरक्षित प्रसव को, यहां डाॅक्टर की लापरवाही से चली गई जान, हंगामा

परिवार वालों ने मेडिकल काॅलेज में काटा जमकर हंगामा
मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस, डाॅक्टर के खिलाफ दी गई तहरीर

संजीव पांडेय, शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर में मेडिकल काॅलेज के महिला अस्पताल में मंगलवार देर शाम प्रसूता की मौत हो गई। घर वालों ने डाॅ. पर लावरवाही और रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। लगभग दो घंटे तके चले इस हंगामे के बीच चैक कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई का भरोसा देकर परिवार वालों को शांत किया। मृतका के पति की ओर से महिला डाॅक्टर व अन्य स्टाफ के खिलाफ तहरीर दी है।
चैक कोतवाली के मोहल्ला चैभुर्जी निवासी संजीव राठौर की पत्नी राखी राठौर को प्रसव पीड़ा होने पर मंगलवार देर शाम मेडिकल काॅलेज के महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परिवार वालों ने आर्थिक तंगी का वास्ता देते हुए प्रसव कराने को कहा। आरोप है कि इस पर डाॅक्टर ने मना कर दिया। राखी के घर वालों ने आयुष्मान कार्ड भी दिखाया लेकिन इसके बाद भी उसकी सुनी नहीं गई। आरोप है कि महिला डाॅक्टर ने आठ हजार रूपयों की डिमांड की, जब डिमांड पूरी हुई तब महिला को लेबर रूम में ले जाया गया। जहां रात करीब आठ बजे महिला ने बेटे को जन्म दिया। इसके बाद महिला डाॅक्टर चली गईं। लगभग एक घंटे बाद राखी की हालत बिगड़ी तो उसकी बहन काजल महिला डाॅक्टर के पास पहुंची और बहन को देख लेने को कहा लेकिन महिला डाॅक्टर ने एक नहीं सुनी। लिहाजा राखी की हालत बिगड़ती चली गई। काजल ने दो तीन बार महिला डाॅक्टर के आवास पर जाकर उससे बहन को देख लेने को कहा लेकिन डाॅक्टर नहीं आईं। नर्स ने प्रसूता को इंजेक्शन लगाया। इसके कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया। प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने डाॅक्टर पर लापरवाही और रिश्तवत लिए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। लगभग दो घंटे तक चले इस हंगामे की सूचना मिलते ही चैक कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और कार्रवाई का भरोसा देकर बमुश्किल लोगों को शांत किया।

महिला के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। – प्रवेश सिंह, इंस्पेक्टर चैक कोतवाली