शाहजहांपुर : डॉक्टरों ने दिया ज्ञापन, प्रशासनिक अधिकारी ना करें उनका अपमान

एडीएम प्रसाशन को ज्ञापन देते चिकित्सा सेवा संघ के पदाधिकारी
  • प्रशासनिक अधिकारी बोलेंगे अभद्र भाषा तो डॉक्टर करेंगे आंदोलन

शाहजहांपुर। प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने डॉक्टरों के सम्मान के लिए एडीएम प्रसाशन को ज्ञापन सौंपकर अपनी बात रखी। प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के जिला अध्यक्ष डॉ आदित्य प्रकाश आर्य के नेतृत्व में चिकित्सक जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा और चिकित्सकों के मान सम्मान और उनकी सुरक्षा हेतु ज्ञापन दिया।

सेवा संघ के जिलाध्यक्ष डाॅ आदित्य प्रकाश आर्य ने कहा चिकित्सक अपना घर परिवार सब कुछ दांव पर लगाकर संक्रमित मरीजों की सेवा में दिन रात लगे हुए हैं साथ ही असमय काल कवलित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते देश और प्रदेश में चारों तरफ संकट की स्थिति है। ऐसी स्थिति में चिकित्साक तन मन से महामारी से लड़ रहे है। चिकित्सकों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं हो रही है।

प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न योजनाओं के जरिए चिकित्सकों का मनोबल बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लगातार चिकित्सकों से अभद्र भाषा में बात कर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। इससे चिकित्सक हतोत्साहित और अपमानित महसूस कर रहे हैं। पूर्व में ऐसी घटनाएं अलीगढ़ महाराजगंज बस्ती वाराणसी एवं रायबरेली में हो चुकी है।

चिकित्सा सेवा संघ के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी से मांग की के चिकित्सकों को प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अभद्र भाषा बोल कर अपमानित ना किया जाए जिससे कि वह अपने कर्तव्य से विमुख ना हो। अगर डॉक्टर को मीटिंग के दौरान अपमानित किया जाएगा तो डॉक्टर विवश होकर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस मौके पर जिला सचिव डॉ मनोज मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष अर्बन, डॉ बीके गंगवार, डॉक्टर किरण गुप्ता, डॉक्टर अमरीश कुमार, डॉ राजीव कुमार भारती मौजूद रहे।