उन्‍नाव जहरीली शराब कांड का मास्‍टरमाइंट शाहजहांपुर में बना रहा था नकली शराब, चार अरेस्‍ट

  • उन्नाव जहरीली शराब कांड का आरोपी विकास गुप्ता चला रहा था नकली फैक्ट्री
  • जमौर के एक गोदाम में पिछले दो महीने से तैयार की जा रही थी नकली शराब

शाहजहांपुर। शाहजहांपुर पुलिस ने अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ी है, जहां नकली शराब बनाई जाती थी । फैक्ट्री से भारी मात्रा में नकली शराब, केमिकल, रैपर, खाली बोतल, ढक्कन और पैकिंग मशीन पुलिस ने बरामद की है। नकली शराब फैक्ट्री कानपुर का विकास गुप्ता चला रहा था। विकास गुप्ता उन्नाव जहरीली शराब कांड का आरोपी है।

शाहजहांपुर की एसओजी और कांट पुलिस की संयुक्त टीम ने जमौर गांव में राजेश की गोदाम पर छापा मारा, पुलिस की टीम जब गोदाम के अंदर पहुंची तो नजारा देखकर दंग रह गई। गोदाम में नकली शराब तैयार करने का काम चल रहा था। पुलिस में मौके से कानपुर नगर के थाना बिथुना के गांव विकास गुप्ता, चोराई निवासी प्रताप कुमार हरवंशपुर निवासी प्रमोद कुमार और शाहजहांपुर के चमन सिंह को गिरफ्तार किया है।

नकली शराब की फैक्ट्री कानपुर के विकास गुप्ता चला रहा था। पुलिस ने बताया विकास गुप्ता कानपुर और उन्नाव में नकली शराब बनाने के आरोप में जेल जा चुका है। उन्नाव के जह बाद विकास ने शाहजहांपुर को अपना नया ठिकाना बनाया था तथा प्रशासन की नाक के नीचे से विभिन्‍न स्‍थानों पर नकली शराब की आपूर्ति कर रहा था।

जमौर में नकली शराब की फैक्ट्री

कई जिलों में सप्लाई होती थी नकली शराब : पुलिस ने बताया कि नकली शराब को विकास गुप्ता प्रदेश के कई जिलों में सप्लाई करता था। यह लोग केमिकल में पानी और रंग मिलाकर नकली शराब तैयार करते थे। नकली रैपर लगाकर शराब को बिक्री के लिए भेज दिया जाता था।

उन्नाव जहरीली शराब कांड का आरोपी है विकास गुप्ता : एसपी यश आनंद ने बताया विकास गुप्ता उन्नाव में जहरीली शराब कांड का आरोपी है। 2018 में उन्नाव कोतवाली पुलिस ने जेल भेजा था। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी। विकास गुप्ता को कानपुर देहात के अकबरपुर में भी नकली शराब बनाने मुकदमा दर्ज है।

 एसपी ने टीम को 25 हजार रुपये देने की घोषणा : एसपी ने बताया कि नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ने वाली टीम को पुरष्कृत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने नकली शराब का बहुत बड़ा जखीरा बरामद किया है। पुलिस के लिए बहुत बड़ी कामयाबी है। एसपी ने टीम को 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।