शाहजहांपुरः कोरोनाकाल में फीस नहीं तो एग्जाम नहीं, कर्ज लेकर फीस जमा करने पर मजबूर अभिभावक

अभिभावक संघ ने जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा ज्ञापन
कान्वेंट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ भड़के अभिभावक

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर में संचालित कुछ कांवेंट स्कूलों की मनमानी अभिभावकों पर भारी पड़ रही है। कोरोना काल में आर्थिक तंगी से जूझ रहे अभिभावकों पर दबाव बनाया जा रहा है कि यदि फीस नहीं दी तो एग्जाम में बच्चे को नहीं बैठने दिया जाएगा। बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित अभिभावक कर्ज लेकर फीस जमा करने को मजबूर हो रहे हैं। कांवेंट स्कूलों की इसी मनमानी के विरोध में अभिभावक संघ ने जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन सौंपा है।
अभिभावक संघ के जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा के नेतृत्व में अभिभावक 25 अगस्त 2020 को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पहुंचे और कांवेंट स्कूलों की मनमानी का विरोध करते हुए कहा कि सरकार और बाल संरक्षण आयोग का स्पष्ट निर्देश है कि फीस न जमा कर पाने वाले अभिभावकों के बच्चों को ऑनलाइन क्लास से वंचित न किया जाए लेकिन सरकार के निर्देशों की खुली धज्जियां उड़ाते हुए कई कान्वेंट स्कूल बच्चों को ऑनलाइन क्लास से वंचित कर रहे हैं और ये धमकी दे रहे हैं कि अगर फीस नही जमा की तो एग्जाम में नहीं बैठने दिया जाएगा। इस स्थिति में पहले से परेशान अभिभावक और उनके बच्चे खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं और कर्ज लेकर फीस जमा करने पर मजबूर हैं। ज्ञापन में मांग की गई कि सरकार की मंशा के खिलाफ काम कर रहे ऐसे स्कूल जो बच्चो को ऑनलाइन क्लास से हटा रहे हैं, उनके खिलाफ कार्यवाही सुनिचित की जाए, स्कूलों को ये आदेश दिया जाए कि फीस न जमा कर पाने वाले बच्चो को ऑनलाइन क्लास से वंचित न किया जाए और एक अभिभावक हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाए । इन मांगो पर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय की ओर से आश्वस्त किया गया कि इन मांगो पर आदेश जारी होगा और जिसकी सूचना अभिभावक संघ को भी व्हाट्सएप पर प्रेषित की जाएगी। ज्ञापन देने वालो में जिला अध्यक्ष आशीष मिश्रा, महामंत्री अभिषेक मोहन, संगठन मंत्री राहुल तिवारी, महिला जिला अध्यक्ष सारिका अग्रवाल, उपाध्यक्ष रेखा गुप्ता, जिला कोषाध्यक्ष अतुल अग्निहोत्री, उपाध्यक्ष फ

हीम ,धीरेंद्र त्यागी, प्रवीण गुप्ता, अभिषेक गुप्ता, नीरज गुप्ता, अरुण दीक्षित, अजय गुप्ता, सौरभ पांडेय, गोविंद राठौर आदि उपस्थित रहे।

अभिभावको की मांगों का सेंट्रल बार एसोसिएशन ने दिया समर्थन

अभिभावक संघ शाहजहांपुर ने नो स्कूल नो फीस, स्कूल जब से फीस तब से जैसी तमाम मांगो के समर्थन हेतु पत्र सेंट्रल बार एसोसिएशन के महासचिव अमित वर्मा को सौंपा और आर्थिक संकट से जूझ रहे अभिभावक जिसमे की अधिवक्ता भी शामिल हैं, के हित मे इन मांगों का समर्थन करने का आग्रह किया। जिस पर महासचिव ने अभिभावक संघ को समर्थन दिया और आश्वस्त किया कि अभिभावको की इन मांगो को अधिवक्ता वर्ग भी जोरदार ढंग से उठाएगा।