शाहजहांपुर : निजामपुर गौटिया में पुलिस पर पथराव, चौकी इंचार्ज समेत दो घायल

शहबाजनगर चैकी इंचार्ज अमित कुमार सिंह घायल हो गए

टोटके को लेकर बेहटा और निमाजपुर गौटियां के ग्रामीणों के बीच तनाव को रोकने गई थी सदर बाजार पुलिस

जानवरों की बीमारी खत्म करने के लिए निजामपुर गौटिया के पुल पर इकट्ठा हुए थे बेहटा के ग्रामीण

शाहजहांपुर। जानवरों की बीमारी खत्म करने के लिए टोटके को लेकर दो पक्षों के बीच तनाव को समाप्त करने गई थाना सदर बाजार की शहबाजनगर चैकी पुलिस टीम पर शनिवार रात गा्रमीणों ने हमला कर दिया। पुलिस टीम पर जमकर पथराव किया गया। जिसमें चैकी इंचार्ज अमित कुमार सिंह और कांस्टेबल अरविंद घायल हो गए। घटना के बाद सीओ सिटी के नेतृत्व में भारी संख्या में पहुंची पुलिस फोर्स ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया, जबकि अन्य ग्रामीण भाग गए। पुलिस को मौके से हमलावरों की चार बाइकें मिलीं हैं। चैकी इंचार्ज की ओर से मामले में 38 लोगों के खिलाफ नामजद और 125 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

शहबाजनगर चैकी इंचार्ज अमित कुमार सिंह शनिवार रात करीब नौ बजे पुलिस टीम के साथ गश्त पर थे, तभी सूचना मिली कि बेहटा के ग्रामीण काफी संख्या में लोग जानवरों की बीमारी को खत्म करने के लिए टोटके को लेकर निजामपुर गौटिया वाले पुल पर इकट्ठा हैं। पुल के दूसरी तरफ काफी संख्या में मौजूद निजामपुर गौंटिया के लोग टोटके का विरोध कर रहे हैं। झगड़ा होने की प्रबल संभावना की सूचना पर सब इंस्पेक्टर अमित कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी किशन चंद्र, कांस्टेबल अरविंद, जितेंद्र, लक्ष्मण, सत्यभान के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा वहां दोनों पक्ष आपस में बहसबाजी कर रहे थे।

सब इंस्पेक्टर ने बेहटा गांव के लोगों को समझा-बुझाकर वापस कर दिया। इतने में ही निजामपुर गौंटिया के किशनपाल, सियाराम, पंकज, राकेश, करन, पेशकार, रघुवीर, महीपाल, दुर्गेश, पारस, सचिन, अभिषेक, निंरकार, रामकिशोर,गोधन, देवसरण, रिंकू, दाताराम, कमलेश, नीरज, सुरेश, रामदास, मुंशीलाल, सुंदरलाल, सालिकराम, रामपाल, शेरपाल, अखिलेश, राकेश, सुरेश, पुनीत, जितेंद्र, मझले, ऋषि कपूर, अरूण, अवनीश, मनीराम, विपिन ने लगभग 125 अज्ञात लोगों के साथ मिलकर लोग लाठी-डंडा लेकर पुल पर आ गए और वहां पहले से ही पड़े पत्थरों को उठाकर पुलिस कर्मियों पर बरसाने शुरू कर दिए।

इस दौरान एक पत्थर सब इंस्पेक्टर अमित कुमार सिंह के सिर में लगा। इससे उनका सिर फट गया और वह लहूलुहान हो गए। पथराव में कांस्टेबल अरविंद के सीने में पत्थर लगा। इससे वह भी चोटिल हो गए। मामले की सूचना सीओ सिटी प्रवीण कुमार को दी गई। कुछ ही देर में सीओ भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तो पुलिस फोर्स को देखकर हमलावर ग्रामीण जंगल की तरफ भाग गए। हमलावरों में कुछ लोग अपनी चार बाइक छोड़कर भाग गए। जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने हमलावरों में से पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जिसमें 38 लोगों को नामजद किया गया है, जबकि 125 अज्ञात लोग शामिल हैं। पुलिस  टीम पर हमला करने वालों में कुछ लोग हिरासत में लिए गए हैं। अशोकपाल, इंस्पेक्टर सदर बाजार कोतवाली