स्‍कार्पियों से शराब की तस्करी, ढाई लाख के अवैध शराब के साथ एक तस्‍कर अरेस्‍ट

पुलिसिया कार्रवाई में लाखों रुपये मूल्य के शराब बरामद : चन्दौली : जनपद के दो थानाक्षेत्र से पुलिस ने लाखों रुपये मूल्य की अवैध शराब बरामद की है वहीं एक शराब तस्कर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पहली बरामदगी सैयदराजा थानाक्षेत्र की है।

पुलिस ने बीती रात वाहन चेकिंग के दौरान एक स्कॉर्पियो से बिहार ले जाई जा रही 34 पेटी ब्लू लाइन नाजायज देशी शराब वाहन सहित कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई की है। अँधेरे का लाभ उठाकर वाहन चालक और शराब तस्कर भागने में सफल रहे। बरामद शराब की कीमत 2.5 लाख रुपये आंकी गयी है।

दूसरी बरामदगी चकिया कोतवाली क्षेत्र की है। जहां पुलिस ने एक युवक को 5 लीटर देशी शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा है। बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के निर्देश पर मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान चलाये जा रहे हैं।

जिसके क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी सदर के निर्देशन में सैयदराजा थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत के नेतृत्व में पुलिस टीम बीती रात वाहन चेकिंग कर रही थी। तभी स्कोर्पियो संख्या JH09E 5735 को सड़क किनारे खड़ा कर चालक सहित उसमें सवार लोग फरार हो गए।शंका होने पर पुलिस ने वाहन की जांच की गयी।

उसमें शराब की पेटी लदा देखकर तत्काल शराब सहित वाहन को अपने कब्जे में लेकर स्थानीय थाने लेकर कानूनी कार्रवाई पूरी की। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक सहित एसएसआई संजय कुमार सिंह,हेड कांस्टेबल राजेश राय,हेड कांस्टेबल शिवजोर,राजेश यादव व सत्यलोक चौहान शामिल रहे।

दूसरी बरामदगी चकिया कोतवाली पुलिस द्वारा की गई है जहां पुलिस ने गुरुवार पूर्वाह्न 11 बजे के करीब चंदन नामक एक युवक को चकिया कस्बा स्थित पुराने दूध मंडी के पास से एक जरीकेन में भरे 5 लीटर देशी शराब के साथ हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है।