भाजपा विधायक ने किया ऐसा कृत्‍य, शर्मसार हुई शिवनगरी काशी!

राजीव गुप्‍ता

वाराणसी। धर्म एवं आस्था की नगरी तथा पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कैंट विधानसभा क्षेत्र के विधायक और पूर्व मंत्री के पुत्र के कृत्‍य ने लोगों को हतप्रभ कर दिया है। भाजपा विधायक द्वारा शिव बने बालक से अपना पैर पकड़वाकर आशीर्वाद देने का फ़ोटो वायरल होने के बाद शिव की नगरी काशी शर्मसार होती दिख रही है। 

बताते चलें कि आज प्रधानमंत्री का जन्मदिन है। वह वाराणसी पहुंच भी चुके हैं। इसी के पहले भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्तव एक कार्यक्रम के दौरान शिवजी का रूप धारण किए एक बच्चे से मंच पर अपना पैर पकड़वाकर उसे आशीर्वाद दिए। इसका फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग विधायक के इस कृत्य की काफी निंदा कर रहे हैं।

एक तरफ जहां बीजेपी धर्म की राजनीति के लिए लगातार चर्चा में रही है, वहीं  दूसरी तरफ उसी बीजेपी के विधायक आज भोलेनाथ बने एक बालक से अपना पैर पकड़वाते दिख रहे हैं, जो काफी शर्मिंदगी की बात है। इससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि ये माननीय धर्म के प्रति कितने सजग हैं। इस पर लोगों द्वारा अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

लोगों का कहना है कि नीति, नीयत और धर्म के साथ साथ हिंदुत्व का पाठ पढ़ाने वाली पार्टी भारतीय जनता पार्टी, जो अध्यात्म और धर्म को अपना राजनैतिक आधार मानती है, उसी पार्टी के विधायक ने एक ऐसा कुकृत्य कर दिया, जिससे कि पार्टी ही नहीं बल्कि अपने जन्मदिन के अवसर पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आए प्रधानमंत्री भी शर्मिंदा हो जाएं।

बनारस से राजीव गुप्‍ता की रिपोर्ट.