इस एंकर के शिव भजन ने मचाया धमाल, छठ गीत ने बनाया था रिकार्ड

0
4484

: खुद लिखती हैं गीत और भजन : नई दिल्‍ली : देश में बहुतेरे लोग हैं, जो कई काम में महारत रखते हैं। जीविकोपार्जन में भले ही व्‍यस्‍त रहते हों, उसके बाद भी अपने शौक के लिये समय निकाल लेते हैं। इसबार हम आपको ऐसे ही एक न्‍यूज एंकर से मिलाने जा रहे हैं, जो पेशे से पत्रकार हैं, लेकिन गीत-भजन लिखना उनका शौक है और उसे गाना जुनून। जी हां, हम बात कर रहे हैं जानीमानी एंकर श्‍वेता जया की, जिसके छठ पर लिखे और गाये गये गीत ने धमाल मचा दिया था। इस बार वह शिव भजन के साथ एक बार फिर उपस्थित हुई हैं।

श्‍वेता जया, जो खबरों की दुनिया और तनाव वाली नौकरी के बीच समय निकालकर अपने शौक और प्रतिभा से भी पर्याप्‍त न्‍याय कर रही हैं। श्‍वेता जया की पहचान एक शानदार न्‍यूज एंकर के साथ अपने शब्‍दों के जरिये लोगों के मन तक उतर जाने वाली पत्रकार के रूप में है। इस बार सावन में वह महादेव के भजन के साथ आई हैं। यह भजन उन्‍होंने खुद लिखा है, कंपोज किया है और गाया भी है।

इसके पहले छठ पर्व की महिमा बताते भोजपुरी और हिंदी गीत लिखकर गा चुकी हैं। पिछले लगभग डेढ़ दशक से इलेक्‍ट्रानिक मीडिया में सक्रिय श्‍वेता जया कहानी, कविता, गीत, आर्टिकल लेखन के साथ फोटोग्राफी का भी शौक रखती हैं। इस शौक का प्रदर्शन भी वह अपने आसपास के नजारों को अपने कैमरे में कैद करके दिखाती रहती हैं। श्‍वेता जया शिव भजन शानदार है। भजन के बोल से लेकर धुन, स्‍वर सुनकर कहीं से भी नहीं लगता है कि श्‍वेता शौकिया लिखती-गाती हैं।

इसके पूर्व श्‍वेता के हिंदी में गाए गए छठ गीत को मात्र दो दिन के भीतर ही 25 हजार से ज्‍यादा व्‍यू मिल गए थे। चौंकाने वाली बात यह थी कि श्‍वेता ने इस गीत का ना तो बहुत प्रमोशन किया था  और ना ही कोई ब्रांडिंग की थी। उम्‍मीद है कि उनके द्वारा रचित और गाया गया शिव भजन भी लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ेगा।