श्‍वेता चौधरी को मिला मिसेज अर्थ पीपल च्‍वाइस क्‍वीन आफ क्‍वींस

miss earth

: संस्‍था ने उन्‍हें मिस यूनिवर्स टाइटिल से भी नवाजा : मुंबई (न्‍यूज हेल्‍पलाइन) : विश्व भर में देश का नाम रोशन करती मिसेज़ इंडिया अर्थ 2017 विजेता श्वेता चौधरी को हाल ही में मिसेज़ अर्थ 2018 में दो बहुमूल्य टाइटल मिसेज़ अर्थ पीपल चॉइस – क्वीन ऑफ़ क्वींस और मिस यूनिवर्स से नवाज़ा गया। 10 जून को आयोजित हुए इस भव्य कार्यक्रम के लिए श्वेता लॉस वेगास, यूएसए पहुंची। जहां इस सालाना आयोजन में उन्होंने हिस्सा लिया, जो कि माइकल स्टैनफोर्ड के पेजेंटरी के तहत सफलतापूर्वक आयोजित किया जाता है।

श्वेता एक खुशहाल शादी के बंधन में बंधी हैं। साथ ही दो खूबसूरत बच्चों की मां भी है। बनारस के छोटे से शहर से निकल कर वो अपने पिता के सपनों को पूरा करने की चाहत में लग गईं। वे चाहते थे कि श्वेता इस तरह के ब्यूटी पीजेंट में हिस्सा लेकर उसे जीतें। इस पीजेंट में उन्होंने दुनियाभर से आई विवाहित महिला प्रतिभागियों से बराबर की टक्कर ली और अपने नाम दो अनमोल टाइटल करवाए।

अपनी इस जीत पर श्वेता कहती हैं कि ये मेरे लिए फख्र और ख़ुशी की बात है कि मैं अपने देश का नाम एक इंटरनेशनल मंच तक ले जा सकी और वहां दो टाइटल्स जीते। मैं अपने जजों की ज्‍यूरी को धन्यवाद करना चाहती हूं जिन्होंने मुझ में इतना विश्वास जताया। श्वेता अपनी शानदार पर्सनॅलिटी से इंटरनेशनल मंच और जजों के सामने देश का नाम रोशन किया। उसका वे सारा श्रेय अपनी ट्रेनर और मेंटोर रितिका रामत्री को देती हैं। सभी पार्टिसिपेंट्स को जजों ने सिर्फ उनकी बाहरी सुंदरता के दम पर ही नहीं उनकी अंतर्मन में छुपी अच्छाई से भी उन्हें चुना है।

श्वेता भारत में काफी चैरिटी, एनजीओ और कॉज़ेज़ से जुडी हैं। जब वे चार साल की थीं, तभी से उन्हें कुछ अलग करके समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की चाह थी। दिमागी स्वास्थ, प्राकृतिक संभाल, जरूरतमंदों की मदद करने के साथ ही वे पीएच 12 की सक्रिय एम्बेसडर भी हैं। स्कूल की बच्चियां श्वेता के काफी करीब रहती हैं। उन्हें कई मिनिस्ट्रीस से उनके समाज और आस पास को बेहतर बनाने की सोच के लिए सराहा और सम्मानित किया गया है। साहसी, टैलेंटेड, कॉंफिडेंट और केयरिंग श्वेता खूबसूरती के साथ एक खूसबूरत उद्देश्य के साथ कई परचम लहरायेगी।