भ्रष्‍टाचार में एक और आईपीएस पर गिरी गाज, महोबा एसपी मणिलाल निलंबित

: अरुण श्रीवास्‍तव एसपी बनाये गये : प्रयागराज एसएसपी अभिषेक दीक्षित भी किये जा चुके हैं निलंबित : लखनऊ : योगी आदित्‍यनाथ की सरकार ने भ्रष्‍टाचार के आरोप में एक और आईपीएस पर गाज गिराई है। जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलते हुए योगी सरकार ने बुधवार को महोबा जिले के एसपी मणिलाल पाटीदार को भी सस्पेंड कर दिया।

इस कार्रवाई के बाद लखनऊ के पुलिस उपायुक्त अरुण श्रीवास्तव को महोबा का नया एसपी बनाया गया है। महोबा से पहले मंगलवार को भ्रष्‍टाचार के आरोप में प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित को भी सस्पेंड कर दिया गया था।

एसपी मणिलाल पाटीदार के निलंबन का आदेश जारी करते हुए उन्हें डीजीपी कार्यालय से अटैच कर दिया गया है। इसके अलावा उनके खिलाफ जांच के आदेश भी दिए गए हैं। मणिलाल पाटीदार पर गिट्टी परिवहन में लगे वाहनों से अवैध रूप से पैसे मांगे जाने के आरोप थे।

मांग पूरी ना करने पर वाहन स्वामी का उत्पीड़न भी किया गया था। शासन स्‍तर से इसकी जांच कराई गई। जांच सही पाये जाने पर पाटीदार को निलंबित कर दिया गया। गृह विभाग ने कहा कि एसपी की इस कार्रवाई से सरकार की छवि को आघात पहुंचा, जिसके कारण उनपर कार्रवाई की गई।