IPL के अगले सत्र में खेलेंगी अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें ! सीवीसी कैपिटल और आरपीएसजी समूह ने जीती बोली

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सत्र में अब दो और टीमें दिखाई देंगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आरपीएसजी समूह और सीवीसी कैपिटल ने सबसे ज्यादा की बोली लगाई। आरपीएसजी समूह ने 7,090 करोड़ रुपए की और सीवीसी कैपिटल ने 5,600 करोड़ रुपए की बोली लगाकर सभी को चौंका दिया।

शामिल होंगी दो नई टीमें

आईपीएल में अहमदाबाद और लखनऊ की दो नई टीमें शामिल होंगी। सीवीसी कैपिटल को अहमदाबाद जबकि आरपीएसजी समूह को लखनऊ की टीम का मालिकाना हक मिला है।
क्या बोले सौरव गांगुली ?

आईपीएल में दो नई टीमों के शामिल होने के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि हम बहुत खुश हैं कि भारतीय क्रिकेट आगे बढ़ रहा है। हम भारतीय क्रिकेट को देखते हैं और यही हमारा काम है। भारतीय क्रिकेट जितना समृद्ध होगा, उतना ही अच्छा है। यही हमारे लिए महत्वपूर्ण है।

आईपीएल में अभी तक 8 टीमें हिस्सा लेती थी लेकिन अब 2 नई टीमों के शामिल हो जाने के बाद 10 टीमें मैदान पर दिखाई देंगी। लखनऊ की टीम को खरीदने वाले आरपीएसजी समूह कोई और नहीं बल्कि राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) के मालिक थे। आईपीएल में जब चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स पर प्रतिबंध लगाया गया था उस वक्त पुणे और गुजरात की दो टीमें आईपीएल में दिखाई दी थीं।

आपको बता दें कि 22 कंपनियों ने 10 लाख रुपए के निविदा (टेंडर) दस्तावेज लिए थे और नई टीमों के लिए आधार मूल्य 2000 करोड़ रुपए रखा गया था। हालांकि दो नई टीमों का ऐलान हो गया है। संभावना जताई जा रही थी कि नई टीमों के लिए 3,500 करोड़ रुपए की कम से कम बोली लगेगी। लेकिन आरपीएसजी समूह और सीवीसी कैपिटल ने सभी को चौंका दिया।