मुन्‍ना बजरंगी को टपकाने के लिए इस सफेदपोश ने दी थी दस करोड़ की सुपारी!

: बैंक डिटेल का पता लगाने में जुटी पुलिस : लखनऊ :  माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में ऐसा सनसनीखेज तथ्‍य पुलिस के हाथ लगा है, जिसने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। पूर्वांचल के रहने वाले मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या के तार भी यहीं से जुड़ते दिख रहे हैं। पुलिस को आशंका है कि इस हत्‍याकांड का सूत्रतार पूर्वांचल का एक सफेदपोश है। सुनील राठी तो बस एक मोहरा भर है। पुलिस को शुरुआती जानकारी मिली है कि बजरंगी को टपकाने के लिए इस सफेदपोश ने दस करोड़ की डील की थी! दस करोड़ की सुपारी मिलने के बाद ही सुनील राठी ने मुन्‍ना बजरंगी ने ठिकाने लगा दिया!

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुन्‍ना बजरंगी लंबे समय से राजनीति में सक्रिय होने की तैयारी कर रहा था। एक बार खुद तथा दूसरी बार अपनी पत्‍नी को विधानसभा चुनाव में उतारा था, लेकिन उसे सफलता नहीं मिल पाई। मुन्‍ना इस बार 2019 में जौनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था। बजरंगी की यह तैयारी एक नेता को खल रही थी, जो उसकी हत्‍या की मुख्‍य वजह मानी जा रही है। इसके साथ ही बजरंगी की एक बाहुबली से वर्चस्‍व की जंग चल रही थी, जिसके चलते मुन्‍ना से टक्‍कर देना चाहता था।

जांच रिपोर्ट की मानें तो बजरंगी की हत्‍या के दो दिन पर जौनपुर के एक बैंक से करीब सात करोड़ रुपए तथा दूसरे बैंक से तीन करोड़ रुपए का ट्रांजेक्‍शन किया गया है। पुलिस पता लगा रही है कि यह ट्रांजेक्‍शन किसने किया तथा किसके खाते में किया? इसलिए जांच में 10 करोड़ रुपए सुपारी का जिक्र सामने आया है। पुलिस बैंक डिटेल के जरिए मामले तक पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई है। हालांकि अभी पुलिस पुख्‍ता तौर पर कुछ भी कहने या निष्‍कर्ष निकालने से बच रही है।