अयोध्या-गोरखपुर राजमार्ग पर तीन लोगों की हत्या, हत्यारे फरार

मनोज श्रीवास्तव

: शव की पहचान आलू व्यापारी, ट्रक चालक और खलासी के रूप में हुई : लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के बस्‍ती में फोरलेन पर छावनी थाना क्षेत्र आलू व्यापारी समेत तीन की गला रेत कर हत्या करके हत्यारे फरार हो गये। मरने वालों में ट्रक का ड्राइवर और खलासी भी शामिल हैं। हत्या का कारण लूट की संभावना बताया जा रहा है। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ हरैया व छावनी पुलिस पहुंच गई है। यह तीनों शव पांच किलोमीटर के अंदर दो जगहों पर मिले हैं।

अयोध्या से गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 28  ट्रैफिक की दृष्टि से अति व्यस्त सड़क है। यहां पुलिस और राजमार्ग की पैट्रोलिंग गाड़ियां लगातार निगरानी रखती हैं। ऐसे में हत्यारों ने ट्रक चालक, खलासी और व्यापारी की हत्या के बाद सकुशल फरार होकर कानून व्यवस्था को आईना दिखाया है। कानपुर का आलू व्यापारी ट्रक लेकर बिहार गया था। वहां से आलू बेच कर लौटते समय लूट होने की घटना बताई जा रही है।

पहला शव हाईवे किनारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी इंटर कालेज पचवस के पास झाड़ियों में मिला। यह ट्रक चालक बताया जा रहा है, जिसका नाम सोनू मौर्या (35) पुत्र रामकिशोर मौर्या मीरपुर भरोचा थाना असीबन जनपद उन्नाव है। दो अन्य शव पांच किमी आगे शंकरपुर गांव के पास हाईवे किनारे खड़े ट्रक के केबिन में मिले। शुरुआती जांच के बाद पुलिस इसे लूट का मामला मान रही है।

ट्रक मालिक मनोज कुमार ने जीपीएस से लोकेशन ट्रेस कर पुलिस को बताया कि उनकी ट्रक शंकरपुर के पास खड़ी है। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक रवीन्द्र सिंह टीम के साथ पहुंचे हैं और जांच-पड़ताल कर रहे हैं। सुबह 10 बजे तक पुलिस ने शव को केबिन से नहीं निकाला था। घटना को लेकर तरह तरह की बातें की जा रही हैं। असली खुलासा पुलिस जांच के बाद ही हो पायेगा।