इश्तियाक ने कुल्‍हाड़ी से काट दी बहू गुलशन की गर्दन, मारपीट का वीडियो हुआ वायरल

  • अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं, पुलिस कर रही जांच
  • गुलशन के पिता ने लगाया दहेज के लिये हत्‍या करने का आरोप

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में दहेज की मांग पूरी ना होने पर विवाहिता के ससुर ने कुल्हाड़ी से उसकी गर्दन पर प्रहार कर घायल कर दिया। परिजन घायल विवाहिता को मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद विवाहिता के मायके वालों को जब घटना की सूचना मिली तो वह मेडिकल कॉलेज पहुंचे, जहां विवाहिता के ससुराल और मायके वालों के बीच ट्रामा सेंटर के सामने हाथापाई हो गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

विवाहिता के पिता की तहरीर पर सदर कोतवाली में पति सहित छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में पुलिस ने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है।

जानकारी के अनुसार, थाना रोजा के गांव हथौड़ा बुजुर्ग निवासी अल्ताफ ने पांच साल पहले अपनी बेटी गुलशन जहां की शादी सदर बाजार के मोहल्ला में मामूढ़ी निवासी इश्तियाक अली के बेटे मोहम्मद नसीम के साथ की थी।

अल्ताफ का आरोप है कि निकाह के बाद ही गुलशन जहां का पति और उसके परिजन उसकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। आए दिन उसके साथ मारपीट करते और दहेज की मांग करते। बताया की उनकी बेटी को कई बार उसके ससुराल में मारा पीटा गया।

प्रताड़ना से तंग आकर उनकी बेटी मायके आ गई। उन्‍होंने बेटी को समझा-बुझाकर ससुराल भेज दिया। गुरुवार सुबह जानकारी मिली कि उनकी बेटी गुलशन जहां को उसके ससुर इश्तियाक ने कुल्हाड़ी से हमला कर घायल कर दिया है।सूचना मिलते ही वह मेडिकल कॉलेज पहुंचे, जहां उनकी बेटी की मौत हो चुकी थी।

ट्रामा सेंटर में मायके और ससुराल पक्ष में हुआ झगड़ा, वीडियो वायरल :  सदर बाजार के मोहल्ला मामूढ़ी में ससुर ने अपनी बहू की कुल्हाड़ी से गर्दन काटदी। उसके बाद वह फरार हो गया परिजन घायल गुलशन जहां को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे, जहां गुलशन जहां के मायके वालों और ससुराल पक्ष में जमकर हाथापाई हुई! जिसका किसी ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

सदर बाजार क्षेत्र में ससुर द्वारा बहू की धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया । घायल को परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे थे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। मेडिकल कॉलेज में दोनों परिजनों के बीच झगड़ा होने की सूचना मिली है। कोतवाली पुलिस को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
– संजय कुमार एसपी सिटी शाहजहांपुर