विश्वस्तरीय स्टेशन बनेगा पीडीडीयू जंक्शन,3.42करोड़ से बदलेगी तस्वीर

0
284

चन्दौली।भारतीय रेलवे ने पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने की कवायद शुरू कर दी है। 3 करोड़ 42 लाख की लागत से बदलेगी स्टेशन की तस्वीर। विदित हो कि मुगलसराय जंक्शन रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पण्डित दीनदयाल उपध्याय जंक्शन किये जाने के बाद इस स्टेशन को अब विश्वस्तरीय बनाने की कवायद शुरू कर दी गयी है।

हालांकि पहले से ही मुगलसराय “ए प्लस” श्रेणी के स्टेशनों में शुमार था।लेकिन बीजेपी सरकार ने इस स्टेशन का नाम बदलने के साथ ही इसकी तस्वीर भी बदलनी शुरू कर दी है। जिसके तहत स्टेशन पर एस्कलेटर,लिफ्ट सहित सरकुलेटिंग एरिया में 100 फ़ीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया।

जिसके बाद सर्कुलेटिंग एरिया में कंक्रीटिंग के जरिये फर्श बनाये जा रहे हैं। इसके बाद अब स्टेशन बिल्डिंग की सूरत भी बदलने की तैयारी शुरू कर दी गयी है। इस बाबत मंडल अभियंता हेड क्वार्टर एसके राय ने बताया कि 3.42 करोड़ की लागत से कुछ नया निर्माण होगा और कुछ नई रिमॉडललिंग की जाएगी।

स्टेशन बिल्डिंग को सामने से फेब्रिकेशन कर शीशे लगाए जांएगे। वहीं स्टेशन बिल्डिंग में बना टावर जिसमें घड़ी लगी हुई थी उसका स्वरूप भी बदल दिया जाएगा। ऐसे में देखना ये है कि स्टेशन बिल्डिंग को सिर्फ आगे से ही चमकाया जाएगा या फिर यात्रियों की सुविधा के लिए भी कुछ खास बदलाव किए जाएंगे।